A C Bhardwaj Biography in Hindi | एसी भारद्वाज का जीवन परिचय

नमस्कार दोस्तों , आज के इस आर्टिकल में हम बात  करने वाले है  A C Bhardwaj Biography in Hindi ,एसी भारद्वाज के जीवन परिचय पर, इनका पूरा नाम अमित चंद्र भरद्वाज है। एसी भारद्वाज भारत के एक लोकप्रिय सिंगर है।  और एसी भारद्वाज को हिमाचल की शान भी माना जाता है।  इनके गाने अपने भी जरूर सुने होंगे , जिनकी  लोकप्रियता का क्या कहना है।  और यह अपनी मधुर आवाज व  गाने के चलते भारत के साथ साथ अन्य देशो में भी खूब सुने जाते है।  और अपनी लाइफ में खूब मेहनत कर सफल हो रहे है।

तो आज की इस पोस्ट में हम इनकी पूरी कहानी को आपके बिच रखेंगे Biography , Education , Carrier , Lifestyle 2021  , Family Girlfriend , Wife  तो चलिए शुरुआत करते है A C Bhardwaj Biography in Hindi | एसी भारद्वाज का जीवन परिचय

A C Bhardwaj Personal Information ( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

नाम (Name) एसी भारद्वाज
जन्म (Date of Birth) 17 जनवरी 1989
जन्मस्थान (Birth Place) शिमला ,हिमाचल , India
जाति (Caste) Update Soon
राष्ट्रीयता (Nationality) Indian
धर्म (Religion) हिन्दू
राशि (Congeries) मेष  (Aries )
पेशा (Occupation) सिंगर

 

A C Bhardwaj Family Information ( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

पिता का नाम (Father name) Update Soon
माता का नाम (Mother name Update Soon
भाई  का नाम (Brother Name) नहीं है
बहन का नाम (Sister Name) Update Soon
पति का नाम (Wife Name) unmarried
बॉयफ्रेंड का नाम (Girlfriend Name) Update Soon

A C Bhardwaj Education ( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

शैक्षणिक योग्यता (Education ) ग्रेजुएट
स्कूल (School ) रामपुर पब्लिक स्कूल
कॉलेज (College) Update Soon

 

A C Bhardwaj Physical Information ( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

लम्बाई (Height) सेंटीमीटर में – 175 cm
मीटर में – 1.75  m
फ़ीट इंच में –  5 ’8”
वजन (Weight) किलोग्राम में – 60 kg
आँखों का रंग (Eye Colour) भूरा
बालों का रंग (Hair Colour) काला

 

A C Bhardwaj Other Information ( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

Hobbies डांसिंग व सिंगिंग
उपलब्धि (Achievements) अपनी शानदार सिंगिंग के चलते यह  बहुत मशहूर है
विशेषता (Speciality) एसी भारद्वाज एक पॉपुलर भारतीय सिंगर है
वेतन (Salary )   8  lakh /Per Month   (INR)
NET WORTH 3  CR

एसी भारद्वाज का जन्म और परिवार ( A C Bhardwaj Birth and Family)

A C Bhardwaj Biography in Hindi
A C Bhardwaj Biography in Hindi

( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

एसी भारद्वाज का जन्म 17 जनवरी 1989 को हिमाचल के शिमला अंतर्गत एक छोटे से कस्बे में हुआ था। इनके पिता एक ढोलक मास्टर थे और माताजी संस्कृति व देवी व मंडल में संगीत गाती व गायन करती थी। और उनकी पूरी फैमिली कहीं ना कहीं से मनोरंजन व कला से जुड़ी हुई थी

और हमें ऐसी भारद्वाज की फैमिली के बारे में जितनी जानकारी प्राप्त हो पाई है उन सभी को हमने आपके सामने मौजूद कर दिया है अब इनके परिवार में इनके कितने भाई हैं और कितनी बहन है इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर अपडेट नहीं की गई है इसीलिए हम आपको बताने में असमर्थ रहेंगे ।


एसी भारद्वाज का बचपन ( A C Bhardwaj Childhood)

( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

अभी छोटे से गांव में जन्म लेने के बाद एसी भारद्वाज को गांव में रहने का खूब आनंद आता है। और इसी भारद्वाज के खून में ही बचपन से कलाकारों वाली रगे बहती थी। अब इनके परिवार में सभी लोग कहीं ना कहीं से कला से जुड़े हुए थे जिसके चलते इन्हें बचपन से ही उन सभी से कुछ ना कुछ सीखने को जरूर मिल रहा था। और बचपन से ही इनके परिवार वालों ने इनका बहुत ज्यादा साथ दिया हुआ है।

और बचपन से ही हो रहे कठिन अभ्यास के चलते एसी भारद्वाज को अपने जीवन में अपनी आवाज को बेहतर करने के लिए ज्यादा कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ा है। और बताया जाता है कि एसी भारद्वाज अपने गांव में जब यह बचपना में थे तब वहां पर यह सब से अलग भी थे। इनके अंदर बचपन से ही किसी भी चीज को सीखने की क्यूरिसिटी बहुत ज्यादा बताई जाती है।


एसी भारद्वाज शिक्षा ( A C Bhardwaj Education )

( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

एसी भारद्वाज ने अपनी स्कूली शिक्षा शिमला अंतर्गत रामपुर के किसी स्कूल से पूरी की है ऋषि भारद्वाज बताते हैं कि उनकी सिंगिंग की शुरुआत स्कूल में आयोजित होने वाली बालसभा से हुई है यह बाल सभा में गायन करते थे और उनकी आवाज इनके शिक्षा को वह मित्रों को बेहद पसंद आती थी और उनके शिक्षकों ने इन्हें अपने संगीत के पीछे मेहनत व फोकस करने की सलाह दी थी।

एसी भारद्वाज ने जब यह कक्षा सातवीं में थे तभी इन्होंने अपने नाम को कंप्रेस कर एसी भारद्वाज रख दिया था। और दोस्तों इन्होंने शिमला के ही किसी कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया हुआ है। और लोगों से मिल रही रहा को मध्य नजर रखते हुए इन्होंने अपने सिंगिंग के पीछे मेहनत व संघर्ष जारी रखा।


एसी भारद्वाज करियर ( A C Bhardwaj Carrier )

A C Bhardwaj Biography in Hindi
A C Bhardwaj Biography in Hindi

( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

दोस्तों ऐसी भारद्वाज का परिवार कहीं ना कहीं से मनोरंजन व कला से जुड़ा हुआ था। जिसके चलते इन्हें बचपन से ही एक कलाकार बनने का सपना देखा हुआ था। और फिर जब यह अपने स्कूल में अपना सॉन्ग प्रेजेंट किया करते थे तब उनके मित्रों व शिक्षकों को बहुत ज्यादा पसंद आता था। और उनके शिक्षकों ने उन्हें अपने गाने को लेकर अपने भविष्य को बनाने की बात कही।

एसी भारद्वाज ने अपने शिक्षकों की बात मानते हुए अपने संगीत के पीछे मेहनत व फोकस करना चालू कर दिया। और आगे बढ़ते रहे। और फिर दौरा या कॉलेज का यहां बहुत से बच्चे पढ़ते थे और एसी भारद्वाज को अपनी प्रतिभा को लोगों के सामने लाने में झिझक हो रही थी। मगर एसी भारद्वाज ने कॉलेज के समय से ही बहुत से गाने का गायन किया हुआ है।

और दोस्तों आप में से बहुत कम ही लोग ऐसे होंगे जिन्हें इनका पूरा नाम पता होगा तो इनका पूरा नाम है अमित चंद्र भारद्वाज जब यह कक्षा सातवीं में थे तब से ही इन्होंने अपना नाम को कंप्लीट कर एसी भारद्वाज रख लिया था। ‌जीवन में आगे बढ़ते हुए एसी भारद्वाज अभी तक छोटे लेवल में ही सॉन्ग प्रजेंट किए थे।

और अपने कस्बे तक ही लोकप्रिय थे फिर करीब 21 वर्ष की आयु में उन्होंने अपने सोंग्स कंपोज करना चालू कर दिया मगर उस समय सोशल मीडिया का उतना प्रकोप नहीं था कि जिससे उनके सोंग्स वायरल हो सके परंतु एसी भारद्वाज ने अपने इंटरेस्ट के प्रति काम करते रहे। ‌

और फिर ऐसी भारद्वाज ने छोटे लेवल पर बहू से सॉन्ग प्रजेंट किए पर अपनी इतनी लोकप्रियता हासिल नहीं कर पा रहे थे और फिर वर्ष 2016 मार्च के महीने में विश्व संस्कृत महोत्सव जोकि आर्ट ऑफ लिविंग संस्था द्वारा प्रायोजित किया गया था। दिल्ली में इस प्रोग्राम में करीब 155 देशों से लोग आए थे

और 155 देशों का कल्चर उस ही मंच पर आयोजन होना था। और ऐसे में एसी भारद्वाज भी वहां पर मौजूद थे और इन हिमाचल प्रदेश की संस्कृति व सभ्यता को एक गायन कला के द्वारा गाने का मौका मिला। जोकि एसी भारद्वाज के लिए यह बहुत बड़ा मौका था और अपने आप को साबित करने का एक अवसर।

एसी भारद्वाज ने वहां पर सॉन्ग प्रजेंट किया और फिर इनकी खूब वाहवाही व लोकप्रियता बढ़ गई और बदलते समय के चलते एसी भारद्वाज आगे बढ़ते रहे। और फिर वर्ष 2018 में द मॉडर्न फॉक नोट नाम की चीज तैयार करी जिसमें एसी भारद्वाज हिंदी गाने का मासप बना के हिमाचली भाषा में प्रजेंट करते गए।

और यह सीरीज खूब वायरल हुई और इनके कुछ लोकप्रिय सॉन्ग सिलसिले , कित्ता बाजनी, पतला दी सर, वह अन्य सॉन्ग लोगों के द्वारा खूब पसंद किए गए और अपनी हिमाचली संस्कृति व सभ्यता को हमारे बीच लाते जा रहे हैं।

और अपनी इस सफलता के पीछे एसी भारद्वाज कहते हैं कि जितना उन्हें कठिन संघर्ष करना पड़ा है इतना किसी और व्यक्ति को उनके जीवन में ना करना पड़े और एसी भारद्वाज अपने सिर में लगी टोपी को अपनी एक अलग पहचान बताते हैं और अपने खूब लगन और मेहनत से यह सफल होते जा रहे हैं।


एसी भारद्वाज का बुरा समय और संघर्ष ( A C Bhardwaj Bad time and Struggle)

( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

एसी भारद्वाज कहते हैं कि जितना उन्हें कठिन संघर्ष अपने जीवन में करना पड़ा है इतना किसी और व्यक्ति को ना करना पड़े। वैसे तो ऐसी भारद्वाज को बचपन से ही मनोरंजन के प्रति बहुत रूचि थी परंतु इन्हें अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत सी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।

शुरुआत में जब यह छोटे लेवल पर सॉन्ग प्रजेंट कर रहे थे तब उनकी उतनी लोकप्रियता नहीं बन रही थी बस इनके कस्बे के लोग ही नहीं जान पा रहे थे क्योंकि सोशल मीडिया का उस समय उतना प्रकोप नहीं था। कि वह एक असली टैलेंट को पहचान पाए। फिर धीरे-धीरे करते हुए एसी भारद्वाज को कामयाबी के चढ़ाव चढ़ने पड़े थे। और बहुत समय हो जाने के बाद इन्हें कामयाबी का अवसर प्राप्त हुआ था।


एसी भारद्वाज सोशल मीडिया ( A C Bhardwaj Social Media )

( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

एसी भारद्वाज, फेसबुक व इंस्टाग्राम व ट्विटर जैसे लोकप्रिय सोशल प्लेटफॉर्म का इस्तमाल भी करते है। जिनमे एसी भारद्वाज की बहुत फैन फोल्लोविंग भी है। फेसबुक पेज पर एसी भारद्वाज का यूजरनाम acbhardwaj15 से है ,और वही इंस्टाग्राम पर इनका यूजरनाम है acbhardwaj15 और दोनों ही जगह पर एसी भारद्वाज के लाखों लोग चाहने वाले हैं। और यह सोशल मीडिया में अपनी मॉडलिंग फोटोस व शानदार एक्टिंग व सॉन्ग के चलते सुर्खियों में रहते थे ।

और इंस्टाग्राम पर इनकी फैन फॉलोइंग की बात करें तो करीब 20k की हैं और अपने खुशमिजाज व्यवहार के चलते यह अपनी काफी अच्छी लोकप्रियता बनाते जा रही है।


एसी भारद्वाज वेतन ( A C Bhardwaj Salary )

A C Bhardwaj Biography in Hindi
A C Bhardwaj Biography in Hindi

( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

एसी भारद्वाज की मंथली इनकम की बात करें तो यह 1 महीने में करीब 8 लाख रुपए कमाते हैं और 1 साल की बात करें तो यह करीब 1 करोड़ रुपए कमाते हैं।और इनकी नेटवर्क की बात करें तो उनकी नेटवर्क है 3 करोड़ की है। और अपने लाइफ में अपने सॉलिड जज्बे के चलते यह बहुत सक्सेसफुल होते जा रही हैं।


( A C Bhardwaj Biography in Hindi )

दोस्तो यह कहानी है हमारे देश के लोकप्रिय कलाकार व सिंगर एसी भारद्वाज की । आप इनकी कहानी से किस प्रकार प्रेरित हुए हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। और हम उम्मीद करेंगे की आपको हमारे द्वारा A C Bhardwaj Biography in Hindi , एसी भारद्वाज का जीवन परिचय बहुत पसंद आया होंगा। और पोस्ट को लास्ट तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।


Read Also :

Best Akshay Kumar Quotes In Hindi

B Praak Biography in Hindi

Aastha Gill Biography in Hindi

Also Watch 

RELATED ARTICLES

Pankaj Joshi Biography in Hindi | पंकज जोशी का जीवन परिचय

नमस्कार दोस्तों , आज के इस आर्टिकल में हम बात  करने वाले है। Pankaj Joshi Biography in Hindi , पंकज जोशी के जीवन परिचय...

Vishal Bhatt Biography in Hindi | विशाल भट्ट का जीवन परिचय

नमस्कार दोस्तों , आज के इस आर्टिकल में हम बात  करने वाले है। Vishal Bhatt Biography in Hindi , विशाल भट्ट का जीवन परिचय...

Reshmi Jaiswal Biography in Hindi | रेशमी जैसवाल का जीवन परिचय

नमस्कार दोस्तों , आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है। Reshmi Jaiswal Biography in Hindi , रेशमी जैसवाल का जीवन परिचय...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here